Home शिक्षा Bihar Board Inter Exam 2021: बोर्ड परीक्षा में किया नकल, तो होगी...

Bihar Board Inter Exam 2021: बोर्ड परीक्षा में किया नकल, तो होगी जेल या 2000 जुर्माना

50
0

Bihar Board Inter Exam 2021: बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में अगर कोई परीक्षा​र्थी नकल करते पकड़ा गया, तो दो हजार का जुर्माना होगा या छह महीने की जेल या दोनों सजा भुगतना पड़ सकता है.

Bihar Board Inter Exam 2021 : बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में अगर कोई परीक्षा​र्थी नकल करते पकड़ा गया, तो उसे जुर्माना देना होगा. इतना ही नहीं, अगर कोई दुर्व्यवहार करते पकड़ा गया ,तो उस पर दो हजार का जुर्माना होगा या छह महीने की जेल या दोनों सजा भुगतना पड़ सकता है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस संबंध में सभी केंद्राधीक्षकों को दिशा निर्देश भेजे जा रहे हैं.

केंद्रों पर होंगे दंडाधिकारी
बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम 1981 के प्रावधानों को लागू किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सभी केंद्रों पर दंडाधिकारी तैनात किए जाएंगे. इतना ही नहीं हर केंद्र पर पुलिस बल की तैनाती भी होगी.

एक फरवरी से परीक्षाएं
बिहार बोर्ड की इंटरमीडिएट की परीक्षाएं एक से 13 फरवरी तक चलेंगी. इसके लिए पूरे प्रदेश में लगभग 3123 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. बताया जा रहा है कि हर केंद्र पर परीक्षा के समय 144 धारा लगाई जाएगी. इसके अलावा सभी केद्रों के मुख्य गेट पर पुलिस बल तैनात होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here