Home शिक्षा CTET 2021 : 3 हफ्ते से भी कम समय में करें खुद...

CTET 2021 : 3 हफ्ते से भी कम समय में करें खुद को CTET के लिए तैयार

53
0

वर्तमान समय में अधिकतर युवा एक शिक्षक बनने का सपना देखते हैं। इसके साथ जुड़ा मान सम्मान इसे आज के समय की सबसे बेहतरीन नौकरियों में से एक बनाता है। इसीलिए एक शिक्षक बनने के लिए आवश्यक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए साल 2020 में लगभग 25 लाख आवेदन हुए हैं। अगर आपने भी शिक्षक बनने के लिए इस परीक्षा में आवेदन किया है तो यह समय बेहद खास है। आपको बता दें कि CTET की परीक्षा 31 जनवरी 2021 को होने जा रही है। अब परीक्षा में लगभग 20 दिनों का ही समय शेष है, ऐसे में तैयारी के लिए यह समय बेहद महत्वपूर्ण है।

आखिरी 20 दिनों में कैसे करें CTET परीक्षा की तैयारी :
परीक्षा के लिए आखिरी 20 दिन बेहद महत्वपूर्ण है। अक्सर छात्र इन दिनों गलत मार्गदर्शन की वजह से गलती कर बैठते हैं। इसलिए बेहद जरूरी है कि इस समय आप सही मार्गदर्शन में ही तैयारी करें। सबसे पहले आपको अभी तक की गई तैयारी को मजबूत करना होगा। जिसके लिए अधिक से अधिक प्रैक्टिस ही उपाय है। आपको पूरा सिलेबस दोहराना होगा। इसके बाद अभी तक रह गई कमियों को ढूंढ कर उन्हें दूर करना होगा। जिसके लिए अधिक से अधिक प्रैक्टिस सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। इसके द्वारा आप अपनी तैयारी में रह गई कमियों को दूर कर सकते हैं। आखिरी 20 दिनों में रिवीजन व प्रैक्टिस ही तैयारी का मूलमंत्र है।

इस कोर्स से करें तैयारी, मिलेगी सफलता :
आपकी तैयारी के लिए safalta.com बेहद खास CTET 2021 मैराथन प्रैक्टिस बैच ला रहा है, जो कि आखिरी दिनों में तैयारी के लिए विशेष रूप से एक्सपर्ट्स द्वारा डिजाइन किया गया है। अधिक से अधिक प्रैक्टिस इस कोर्स की विशेषता है। इसके अलावा आपको 110 घंटे की लाइव इंटरेक्टिव क्लास व रिकॉर्डेड क्लास के द्वारा पढ़ाया जाएगा। साथ ही पीडीएफ नोट्स व स्टडी मैटेरियल भी उपलब्ध कराए जाएंगे। आपकी तैयारी को और भी पक्का करने के लिए ढेरों डाउट क्लीयरिंग सेशन भी आयोजित किएजाएंगे। आपको बता दें कि इस कोर्स में आपको दिल्ली की अनुभवी व अग्रणी फैकल्टी द्वारा तैयारी कराई जाएगी।

बेहद कम फीस में होगी तैयारी :
Safalta.com का CTET 2021 मैराथन प्रैक्टिस बैच बेहद खास फीस में उपलब्ध है। आप मात्र 999 रु. में CTET पेपर 1 या पेपर 2 की तैयारी कर सकते हैं। तो वहीं आप मात्र 1299 रु. में दोनों पेपर की तैयारी कर सकते हैं। तो फिर देर किस बात की आज ही जुड़ें safalta.com के CTET2021 मैराथन प्रैक्टिस बैच से और पूरा करें सरकारी शिक्षक बनने का सपना।
इस कोर्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए विजिट करें – http://bit.ly/39kaWSH
या अभी भरें ये फॉर्म- https://forms.gle/ubXFLMUzuYLMph2c7

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here