Home शिक्षा Sarkari Naukri: कई विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरियां, हाथ से न...

Sarkari Naukri: कई विभागों में निकली हैं सरकारी नौकरियां, हाथ से न जानें दे ये मौका

251
0

Sarkari Naukri: कई विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हैं. योग्यता और आयुसीमा के आधार पर इनमें आवेदन किए जा सकते हैं.

सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए कई विभागों में सरकारी नौकरियां निकली हैं. योग्यता और आयुसीमा के आधार पर इनमें आवेदन किए जा सकते हैं. आइए, आपको बताते हैं कुछ सरकारी नौकरियों के बारे में…

लेक्चरर की भर्तियां
UPPSC: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने राज्य के इंटर कॉलेजों में विभिन्न विषयों के लेक्चरर की भर्तियां होनी है. इसके लिए आंवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर, 2020 से शुरू हो गई है. आखिरी तारीख 22 जनवरी 2021 है. 21 से 40 वर्ष तक के उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. प्रारंभिक परीक्षा के बाद होने वाली मुख्य परीक्षा की मेरिट के आधार पर चयन होगा.
IIMC में भर्तियां
इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्युनिकेशन यानी आईआईएमसी में असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पदों पर भर्तियां निकली हैं. इन पदों पर योग्य उम्मीदवार 15 जनवरी 2021 तक आवेदन कर सकते हैं. यहां असिस्टेंट प्रोफेसर के दो और एसोसिएट प्रोफेसर के 6 पदों पर भर्तियां होनी हैं. अधिकतम आयुसीमा 32 वर्ष निर्धारित की गई है. इन पदों पर नियुक्तियां साक्षात्कार के आधार पर की जाएंगी. वेतनमान 57,700 से 2,17,100 रुपए प्रतिमाह निर्धारित की गई है.

एयरपोर्ट अथॉरिटी में नौकरियां
AAI Recruitment 2021: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में कई पदों पर नौकरियां निकली हैं. यहां प्रबंधक और अलग अलग विभागों में कार्यकारी अधिकारी के कई पदों पर भर्तियां होनी हैं. आवेदन प्रक्रिया 14 जनवरी 2021 तक चलेगी. इन पदों पर वेतनमान 60 हजार से 180000 रूपए तक निर्धारित है.

अस्पतालों में भर्तियां
भारत सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन आने वाले अस्पतालों में विशेषज्ञ ग्रेड- III सहायक प्रोफेसर एनाटॉमी के नौ पदों पर भर्तियां निकली हैं. इसके लिए वेतनमान 67,700-2,08,700/- निर्धारित किया गया है. सामान्य श्रेणी और ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए आयुसीमा 40 वर्ष निर्धारित की गई है.अभ्यर्थियों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एमबीबीएस की डिग्री और संबंधित स्पेशिएलिटी या सुपर-स्पेशिएलिटी में स्नातकोत्तर डिग्री होना चाहिए. साथ ही शैक्षणिक अनुभव भी मांगा गया है.

इसके अलावा विशेषज्ञ ग्रेड- III सहायक प्रोफेसर ओटो-राइनो-लैरींगोलॉजी (ईएनटी) के चार पदों पर भर्तियां होनी हैं. इन पदों के लिए वेतनमान 67,700-2,08,700/ निर्धारित है. नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में सहायक नैदानिक भ्रूण विज्ञानी के एक पद पर भर्ती होनी है. यह पद अनारक्षित श्रेणी का है. इसके लिए वेतनमान 56,100-1,77,500 / निर्धारित है. सामान्य आवेदक की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। डॉ आरएमएल अस्पताल में भी डायलिसिस चिकित्सा अधिकारी के पांच पदों पर भर्तियां होनी हैं। वेतनमान 56,100-1,77,500 / निर्धारित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here