Home अंतरराष्ट्रीय Elon Musk का टेस्‍ला के कर्मचारियों को फरमान, काम पर लौटिये या...

Elon Musk का टेस्‍ला के कर्मचारियों को फरमान, काम पर लौटिये या बोरिया-बिस्तर समेटिये

17
0

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे तुरंत ऑफिस लौटें और टेस्ला के ऑफिस से काम करना शुरू करें. एलन मस्क ने उन्हें दूसरा ऑप्शन अपनी जॉब छोड़ने का दिया है. ऐसे में अब कर्मचारियों के सामने दो ही विकल्प होंगे. उन्हें ऑफिस जॉइन करना होगा या फिर अपनी नौकरी से हाथ धोड़ा पड़ेगा.

एक ईमेल में एलन मस्क ने कहा है कि टेस्ला (कंपनी) में वर्क फ्रॉम होम अब स्वीकार्य नहीं है. यह ईमेल ट्विटर पर वायरल हो चुकी है. टेस्ला ने ये ईमेल ऐसे समय पर आई है, जब अमेरिका में ज्यादातर ऑफिस खुलने लगे हैं और कोरोना के मामले भी काफी कम आ रहे हैं.

कोई नेगोसिएशन नहीं
लीक हुई इस ईमेल के मुताबिक, टेस्ला के सीईओ द्वारा अपने कर्मचारियों को भेजा गया ये संदेश एक तरह से अंतिम चेतावनी (अल्टीमेटम) है. इसमें जोर देकर कहा गया है कि आपको प्रत्येक सप्ताह कंपनी में 40 घंटे काम करना होगा. इस पर किसी तरह का नेगोसिएशन संभव नहीं है.

न्यूज़18 अंग्रेजी की एक खबर के अनुसार, इसी लीक हुए ईमेल में लिखा गया है, “जो कोई भी बाहर से काम (रिमोट वर्क) करना चाहता है, उसे ऑफिस में हर हफ्ते कम से कम 40 घंटे काम करना होगा या फिर आप टेस्ला से विदा हो सकते हैं.”
विशेष स्थितियों की समीक्षा मैं खुद करूंगा
दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने यह भी कहा है कि अगर ऑफिस में कुछ ऐसे कर्मचारी हैं, जो न्यूनतम घंटों की आवश्यकता को पूरा नहीं कर पाते, तो वह (एलन मस्क) खुद उन मामलों की समीक्षा करेंगे और उन्हें मंजूरी देंगे.

इसी ईमेल, जिसे कि एलन मस्क द्वारा टेस्ला कर्मचारियों को भेजा गया बताया जा रहा है, में लिखा गया है कि कर्मचारियों को टेस्ला के मेन ऑफिस में आना है, न कि किसी रिमोट ब्रांच के ऑफिस में, जोकि उनकी जॉब से संबंधित नहीं है. एलन मस्क ने इसी विषय पर एक यूजर को ट्विटर पर रिप्लाई भी किया, जिससे पता चलता है कि यह ईमेल फेक नहीं है.
यह पूछे जाने पर कि क्या ऑफिस में काम में आना एक पुरानी अवधारणा है? तो एलन मस्क ने जवाब दिया, “उन्हें कहीं और काम करने का नाटक करना चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here