Home छत्तीसगढ़ रेलवे ने मानी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बात, समता, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस समेत...

रेलवे ने मानी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की बात, समता, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस समेत 6 ट्रेनें फिर शुरू

17
0

छत्तीसगढ़ में ट्रेनें रद्द करने को लेकर हो रही सियासत पर अब ब्रेक लगने का अनुमान है. क्योंकि रेल मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ से संचालित व गुजरने वाली 6 ट्रेनों को बहाल कर दिया है. ये ट्रेनें अब फिर से अपने नियमित समय पर चलेंगी. कुछ दिन पहले ही रेलवे ने छत्तीसगढ़ की 22 ट्रेनों का परिचालन 23 मई तक अलग-अलग तारीखों में रद्द कर दिया था. इसके बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई थी. सत्ताधारी दल कांग्रेस ने डीआरएम ऑफिस रायपुर का घेराव कर ट्रेनें फिर से शुरू करने की मांग की. सीएम भूपेश बघेल ने टेलीफोन पर केन्द्रीय रेल मंत्री से भी चर्चा की.

सीएम भूपेश बघेल की बीते मंगलवार को रेल मंत्री से चर्चा के बाद देर शाम रेलवे ने छह ट्रेनों को बहाल करने का निर्णय लिया. इसके तहत बिलासपुर-अमृतसर व अमृतसर बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ समता एक्सप्रेस समेत छह ट्रेनें बहाल करने का लिया निर्णय, विशाखापट्टनम निजामुद्दीन व निजामुद्दीन विशाखापट्टनम समता एक्सप्रेस, रायपुर-सिकंदराबाद व सिकंदराबाद-रायपुर एक्सप्रेस को फिर से तय समय पर नियमित चलाने का ऐलान किया है. रेलवे की ओर से इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है.

यात्रियों को परेशानी का हवाला
बता दें कि एक साथ 23 ट्रेनें रद्द करने के रेलवे के निर्णय के बाद यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. टिकट रद्द कराने के लिए रेलवे स्टेशन पर लंबी लाइन लग रही है. इतना ही नहीं ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों को मजबूरन बस में सफर करना पड़ रहा है. इन्ही समस्याओं को देखते हुए पहले सीएम भूपेश बघेल ने रेल मंत्रालय को पत्र लिखा था, लेकिन उसपर कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद सीएम केन्द्रीय रेल मंत्री से फोन पर चर्चा की और समस्याएं बताई, जिसके बाद रेल मंत्रालय ने छह ट्रेनों को बहाल किया है. बता दें कि रेल पटरियों पर मेंटेनेंस व विकास कार्यों का हवाला देकर रेलवे ने 24 अप्रैल से 23 मई तक अलग-अलग तारीखों में ट्रेनें रद्द की हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here