Home शिक्षा Sarkari Naukri 2022 Notification: 10वीं पास के लिए नौकरी से लेकर 2...

Sarkari Naukri 2022 Notification: 10वीं पास के लिए नौकरी से लेकर 2 लाख सैलरी वाली वैकेंसी तक, पढ़ें डिटेल

18
0

CGWB jobs, FTII Recruitment 2022, Rajasthan Police Constable Recruitment 2022, AIIMS Recruitment 2022, Delhi University Jobs 2022 : इस खबर के जरिए हम आपको 5 अलग अलग जगहों पर निकली वैकेंसी के बारे में जानकारी दे रहे हैं. जिसमें सेंट्रल ग्राउंड वाटर बोर्ड, फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, राजस्थान पुलिस, ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज , एम्स देवधर, दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ महिला महाविद्यालय में नॉन टीचिंग स्टाफ पदों की वैकेंसी की डिटेल है.

CGWB jobs: जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले सेंट्रल ग्राउंड वाटर बोर्ड (CGWB) ने स्टाफ कार ड्राइवर पदों पर भर्ती निकाली है. स्टाफ कार ड्राइवर की 23 वैकेंसी है. इसके लिए आवेदन विज्ञापन जारी होने से 45 दिन तक करना है. स्टाफ कार ड्राइवर की यह भर्ती भोपाल में होगी. नोटिस के अनुसार सीजीडब्लूबी में स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 23 फरवरी है. सेंट्रल ग्राउंड वाटर बोर्ड में स्टाफ कार ड्राइवर पद पर भर्ती के लिए आवेदकों की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए.

स्टाफ कार ड्राइवर पद के लिए शैक्षिक योग्यता
स्टाफ कार ड्राइवर पद के लिए उम्मीदवार को कम से कम 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही हैवी व्हीकल का ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार को कम से कम तीन साल हैवी व्हीकल चलाने का अनुभव होना चाहिए. वाहन चलाने का अनुभव केंद्र सरकार/राज्य सरकार, पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग/प्राइवेट सेक्टरी कंपनी रजिस्टर्ड अंडर कंपनी एक्ट. मोटर व्हीकल मैकेनिज्म की जानकारी होनी चाहिए. साथ हिंदी लिखने और पढ़ने में सक्षम होना चाहिए. या अंग्रेजी भाषा और गिनती पढ़ने में सक्षम होना चाहिए.

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII), पुणे ने एसोसिएट प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, असिस्टेंट आईटी मैनेजर, असिस्टेंट एकेडमिक को-ऑर्डिनेटर , असिस्टेंट फिल्म रिसर्च ऑफिसर, असिस्टेंट आउटरीचज ऑफिसर, असिस्टेंट डिजिटल कलरिस्ट, साउंड रिकॉर्डिस्ट और मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है. एफटीआईआई की इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन करना है. एफटीआईआई ने ऑनलाइन आवेदन के लिए गूगल फॉर्म का लिंक जारी किया है. इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 26 फरवरी 2022 है. जबकि योग्य उम्मीदवारों की लिस्ट एफटीआईआई की वेबसाइट पर 4 मार्च 2022 को प्रकाशित की जाएगी. वहीं, योग्य अभ्यर्थियों के चयन के लिए इंटरव्यू 8 मार्च से 13 अप्रैल तक होगा. इंटरव्यू के दौरान प्रोफेसर पदों के लिए उम्मीदवारों को संबंधित विषय में लेक्चरर भी देने को कहा जा सकता है.

राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने का सुनहरा मौका है. इसके (Rajasthan Police Constable Recruitment 2022) लिए Rajasthan Police ने कांस्टेबल के पदों पर भर्ती (Rajasthan Police Constable Recruitment 2022) के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों (Rajasthan Police Constable Recruitment 2022) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे Rajasthan Police की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है. इन पदों (Rajasthan Police Constable Recruitment 2022) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है.

AIIMS Recruitment 2022: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज यानी एम्स देवधर ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है. एम्स देवघर भर्ती 2022 के लिए आवेदन एम्स पटना की वेबसाइट aiimspatna.org पर जाकर करना है. एम्स देवघर फैकल्टी भर्ती 2022 के लिए आवेदन रोजगार समाचार पत्र में भर्ती विज्ञापन प्रकाशित होने से 30 दिन तक होगा. ऑनलाइन आवेदन के बाद सबमिट किए गए आवेदन फॉर्म की हॉर्ड कॉपी आवश्यक दस्तावेजों के साथ एम्स पटना के रिक्रूटमेंट सेल के पते पर भेजना है.

Delhi University Jobs 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के इंद्रप्रस्थ महिला महाविद्यालय में नॉन टीचिंग स्टाफ पदों पर भर्ती निकली है. नॉन टीचिंग स्टाफ की इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 18 फरवरी 2022 है. इंद्रप्रस्थ महिला महाविद्यालय में नॉन टीचिंग स्टाफ के अंतर्गत सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, सीनियर असिस्टेंट, लाइब्रेरी असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और लाइब्रेरी अटेंडेंट के पदों पर भर्ती होगी. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकरिक वेबसाइट ipcdu.collegepost.in पर जाकर करना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here