Home शिक्षा महाराष्ट्र में कल से खुलेंगे स्कूल लेकिन पुणे में ऑनलाइन चलेगी क्लास,...

महाराष्ट्र में कल से खुलेंगे स्कूल लेकिन पुणे में ऑनलाइन चलेगी क्लास, जानिए सरकार का फैसला

17
0

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने शनिवार को कहा कि पुणे जिले के स्कूलों में कक्षाएं फिर से शुरू करने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है क्योंकि कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं. जिले में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक में शामिल होने के बाद पवार ने कहा कि स्विमिंग पूल और खेल के मैदान खिलाड़ियों तथा उन लोगों के लिए खुले रहेंगे, जिन्होंने कोविड-19 टीके की दोनों खुराकें ले ली हैं.

पवार ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में वृद्धि को देखते हुए, स्कूलों और कॉलेजों में ऑफलाइन कक्षाओं को फिर से शुरू करने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले सप्ताह में स्थिति की और समीक्षा की जाएगी, जिसके बाद कोई निर्णय लिया जाएगा.

महाराष्ट्र में 24 जनवरी से खुलने हैं स्कूल
महाराष्ट्र में सोमवार यानी 24 जनवरी 2022 से एक बार फिर से स्कूल खुलने जा रहे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड (Varsha Gaikwad) के स्कूलों को फिर से खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. हालांकि, कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच स्कूल खोलना इतना आसान भी नहीं है. इसलिए सभी स्टूडेंट्स व टीचर्स के लिए कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) जारी की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी है. इनके बिना स्कूल आने की मंजूरी नहीं दी जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here