Home शिक्षा एसओ परीक्षा के एडमिट कार्ड 11 जनवरी को होंगे जारी, इस दिन...

एसओ परीक्षा के एडमिट कार्ड 11 जनवरी को होंगे जारी, इस दिन होगी परीक्षा

16
0

जिन अभ्यर्थियों ने सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया (Central Bank of India) द्वारा की जा रही भर्ती के लिए आवेदन किया था, उनके लिए अच्छी खबर है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया 22 जनवरी 2022 को CBI SO परीक्षा आयोजित करने जा रहा है. इस भर्ती का उद्देश्य 115 विशेषज्ञ अधिकारियों के रिक्त पदों को भरना है. CBI SO 2021 परीक्षा एडमिट कार्ड (Admit Card) 11 जनवरी 2022 को उपलब्ध हो जाएंगे. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया एसओ (SO) के लिए आवेदन 17 दिसंबर 2021 को बंद कर दिए गए थे.

अधिसूचना (Notification) के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा 22 जनवरी 2022 को अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, भोपाल, चेन्नई, चंडीगढ़, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, जयपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, पुणे, रायपुर और पटना केंद्र पर होगी. परीक्षा के लिए आवंटित केंद्र/स्थान की सूचना कॉल लेटर के माध्यम से दी जाएगी. अधिसूचना में यह भी कहा गया है कि यह सभी तारीखें टेंटेटिव (Tentative) हैं.
रिक्तियां
आरक्षित श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवार अनारक्षित / सामान्य श्रेणी के लिए घोषित रिक्तियों के लिए आवेदन करने के लिए स्वतंत्र हैं, बशर्ते वह सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हों.

पात्रता
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया स्पेशलिस्ट ऑफिसर (SO) पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे आईबीपीएस द्वारा तय न्यूनतम पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं.
शैक्षिक योग्यता
शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव (पोस्ट-वार) दोहरी विशेषज्ञता के मामले में विशेषज्ञता के क्षेत्रों में से एक निर्धारित क्षेत्र में होना चाहिए. प्रमुख/लघु विशेषज्ञता के मामले में, प्रमुख विशेषज्ञता निर्धारित क्षेत्र में होनी चाहिए. उम्मीदवारों के पास दो से अधिक विशेषज्ञता वाली एमबीए डिग्री आवेदन करने के पात्र नहीं हैं. जब तक विशेष रूप से उल्लेख नहीं किया गया है, तब तक कोई समकक्ष शैक्षणिक योग्यता बैंक द्वारा योग्य नहीं मानी जाएगी. कंप्यूटर सिस्टम में सभी पोस्ट/स्केल ऑपरेटिंग और वर्किंग नॉलेज के लिए अनिवार्य है. उल्लिखित सभी शैक्षणिक योग्यताएं सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से होनी चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here