Home राष्ट्रीय घुसपैठ की कोशिश में पाकिस्‍तानी आतंकी ढेर, BAT पर उठा संदेह

घुसपैठ की कोशिश में पाकिस्‍तानी आतंकी ढेर, BAT पर उठा संदेह

16
0

पाकिस्‍तान (Pakistan) नए साल पर भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. भारतीय सेना (Indian Army) ने जानकारी दी है कि एलओसी (LoC) पर जारी सीजफायर (Ceasefire) के बीच 1 जनवरी को जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा (Kupwara) के केरन सेक्‍टर में घुसपैठ या पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) की बॉर्डर एक्‍शन टीम (BAT) नामक विशेष टीम की ओर से कुछ कार्रवाई की गई थी. ऐसे में भारतीय सेना ने उनके मंसूबों को नाकाम कर दिया. साथ ही एक पाकिस्‍तानी आतंकी को मार गिराया है.

भारतीय सेना के अफसरों ने जानकारी दी है कि ऐसी आशंका है 1 जनवरी को नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान की बॉर्डर एक्‍शन टीम को ओर से कोई कार्रवाई या घुसपैठ की कोशिश की गई थी. मारा गया आतंकी पाकिस्‍तान का रहने वाला है. उसकी पहचान मो. शब्‍बीर मलिक के रूप में हुई है. उसके पास से पाकिस्‍तानी मुद्रा, पाकिस्‍तानी पहचान पत्र, पाकिस्‍तानी सिम कार्ड, फोटो और एके-47 राइफल व 7 ग्रेनेड बरामद हुए हैं
सैन्‍य अफसरों ने कहा है कि इस घटना से यह बात एकदम साफ है कि पाकिस्‍तान सीमा पार आतंकवाद को लगातार बढ़ावा दे रहा है. अफसरों ने कहा है कि पाकिस्‍तानी सेना से भी हॉटलाइन के जरिये बात की गई है और उनसे अपने नागरिक का शव वापस ले जाने को कहा गया है.

इससे पहले 1 जनवरी को जानकारी दी गई थी कि 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले में शामिल आखिरी आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर समीर डार की अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में मौत हो गई है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी विजय कुमार ने इसकी जानकार दी है. सुरक्षाबलों के साथ हुई इस मुठभेड़ में समीर डार के साथ 2 अन्य आतंकी भी मारे गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here