Home शिक्षा मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर आज से करें आवेदन, जानें कैसे होगा...

मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर आज से करें आवेदन, जानें कैसे होगा चयन

16
0

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने मेडिकल स्पेशलिस्ट (CGPSC Medical Specialist Recruitment 2021) के विभिन्न पदों पर भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए अभ्यर्थी आज यानी 11 नवंबर 2021 दोपहर 12 बजे से आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 10 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है. मेडिकल स्पेशलिस्ट (CGPSC Recruitment 2021 ) के कुल 641 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक http://psc.cg.gov.in/pdf/Advertisement/ADV_MEDICAL_SPECIALIST पर क्लिक कर भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं. साथ ही इस लिंक http://psc.cg.gov.in/HTM/OA_MED_SPECIALIST के लिए इन पदों के लिए आवेदन भी कर सकते हैं.

CGPSC Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्था के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री से साथ संबंधित विषय में पीजी की भी डिग्री होनी चाहिए. वहीं अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य मेडिकल काउंसिल में भी होना चाहिए.

CGPSC Recruitment 2021: आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 25 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी. राज्य से स्थानीय निवासियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है.

CGPSC Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

CGPSC Recruitment 2021: आवेदन फीस
सामान्य वर्ग के लिए 400 रुपए और एससी, एसटी व ओबीसी वर्ग के लिए 300 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

CGPSC Recruitment 2021: इन महत्वपूर्ण तिथियों रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि- 11 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 10 दिसंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – psc.cg.gov.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here