Home शिक्षा 5वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां,...

5वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली हैं बंपर सरकारी नौकरियां, यहां देखें पूरी डिटेल

16
0

कलेक्टर कार्यालय, जिला दक्षिण बस्तर, दंतेवाड़ा,छत्तीसगढ़ ने तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए (CG government jobs) नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 1 नवंबर 2021 से जारी है. अभ्यर्थी आधिकारिक www.jssbbastar.cgstate.gov.in के जरिए इन पदों के लिए आवेदन (CG government jobs 2021) कर सकते हैं. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों के लिए पंजीकृत डाक एवं स्पीड पोस्ट से भेजे जाने वाले आवेदन मान्य नहीं किए जाएंगे. अभ्यर्थियों को इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन ही करना होगा.

अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक https://cdn.s3waas.gov.in पर क्लिक कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं. साथ ही इस लिंक https://recruitment.cgstate.gov.in/slcm-web-2020/vyapam/applicationform पर क्लिक कर इन पदों के लिए आवेदन भी कर सकते हैं.

रिक्त पदों की संख्या
असिस्टेंट ग्रेड (III) – 19 पद
चपरासी – 119 पद

शैक्षणिक योग्यता
असिस्टेंट ग्रेड (III) के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य हैं. साथ ही अभ्यर्थी को हिंदी टाइपिंग भी आती हो. वहीं चपरासी पद के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 5वीं पास निर्धारित की गई है.

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी दी गई है.

आवेदन फीस
सामान्य वर्ग के लिए 350 रुपए, ओबीसी वर्ग के लिए 250 रुपए और एससी व एसटी वर्ग के लिए 200 रुपए आवेदन फीस निर्धारित की गई है.

चयन प्रक्रिया
असिस्टेंट ग्रेड (III) के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इन तिथियों का रखें ध्यान
आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 नवंबर 2021
आवेदन की अंतिम तिथि – 23 नवंबर 2021
आधिकारिक वेबसाइट – jssbbastar.cgstate.gov.in

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here