Home शिक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय में 25 अक्टूबर से शुरू होगी बीसीए की कक्षाएं, जानें...

लखनऊ विश्वविद्यालय में 25 अक्टूबर से शुरू होगी बीसीए की कक्षाएं, जानें किन नियमों का करना होगा पालन

22
0

लखनऊ विश्वविद्यालय  फिर से पढ़ाई के लिए कल यानी 25 अक्टूबर 2021 के खुलेगा. 25 अक्टूबर को बीसीए प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए विवि में कक्षाएं फिर से शुरू होंगी. इस संबंध में विश्वविद्यालय ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं.

विश्वविद्यालय शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन या बीसीए प्रथम सेमेस्टर के छात्रों के लिए फिर से खुलेगा. विवि आने वाले सभी छात्रों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in गाइडलाइन जारी की है.

विश्वविद्यालय की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार कक्षाओं का संचालन 75 फीसदी छात्रों की क्षमता के साथ होगा. प्रदेश सरकार ने 16 अगस्त 2021 से कक्षा 9 से 12वीं तक स्कूल फिर से पढ़ाई के लिए खोल दिए गए हैं. इसी तरह सरकार ने 1 सितंबर 2021 से राज्य में कॉलेजों को फिर से खोलने की अनुमति दी है. मध्य सेमेस्टर टेस्ट और साथ ही अंतिम सेमेस्टर परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए छात्रों की 75 फीसदी उपस्थिति अनिवार्य है.

इस बीच लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक पाठ्यक्रमों में छात्रावास आवंटन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया है. विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, छात्रावास आवंटन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर 2021 तक बढ़ा दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here