Home उत्तर प्रदेश स्मारक घोटाले में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी से विजिलेंस पूछताछ

स्मारक घोटाले में पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी से विजिलेंस पूछताछ

53
0

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सरकार में हुए सैकड़ों करोड़ रुपये के स्मारक घोटाले में विजिलेंस (Vigilence) ने पांच घंटे तक तत्कालीन मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी से पूछताछ की है. विजिलेंस ने नोटिस भेजकर नसीमुद्दीन सिद्दीकी को पूछताछ के लिए विजिलेंस के लखनऊ ऑफ़िस में तलब किया गया था. जानकारी के अनुसार 19 जुलाई को विजिलेंस ने पांच घंटे तक नसीमुद्दीन सिद्दीकी से पूछताछ की है. पता चला है कि पूछताछ के दौरान नसीमुद्दीन सिद्दीकी से करीब डेढ़ सौ सवाल पूछे गए, जिनमें से ज्यादातर सवालों का नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने जवाब दे दिया है.

विजिलेंस सूत्रों के मुताबिक नसीमुद्दीन सिद्दीकी के जवाब के बाद अब सचिवालय कैडर के उनके तत्कालीन सेक्रेटरी से भी विजिलेंस पूछताछ करेगी. माना जा रहा है कि सेक्रेटरी के जवाबों के आधार पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी को दोबारा पूछताछ के लिए विजिलेंस दफ़्तर बुलाया जाएगा.

वहीं इसी स्मारक घोटाले में अगस्त के दूसरे हफ्ते में मायावती सरकार में मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा से भी विजिलेंस पूछताछ करेगी. विजिलेंस ने कुशवाहा को पूछताछ का नोटिस भेजा था, जिसके जवाब में बाबू सिंह कुशवाहा ने मेडिकल कारणों से मोहलत मांगी है.

आपको बताते चलें कि मायावती सरकार में नोएडा और लखनऊ में महापुरुषों के नाम पर बने स्मारकों में घोटाले का मामला सामने आया था. अखिलेश यादव की सरकार में इस घोटाले में विजिलेंस ने एफआईआर दर्ज कराई थी. इस घोटाले की जांच ईडी भी कर रही है. बीते दिनों मिर्ज़ापुर के पट्टाधारक किशोरीलाल और रमेश कुमार को विजिलेंस ने गिरफ्तार किया था और उनसे पूछताछ की जा चुकी है. वहीं विजिलेंस के सूत्रों की मानें तो उस समय स्मारक निर्माण की बैठकें तत्कालीन मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी के आवास पर होती थी और सिद्दीकी ख़ुद निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग करते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here