Home दिल्ली प्रधानमंत्री मोदी नेशनल डॉक्टर्स डे पर कल चिकित्सा जगत को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री मोदी नेशनल डॉक्टर्स डे पर कल चिकित्सा जगत को संबोधित करेंगे

111
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को नेशनल डॉक्टर्स डे (National Doctors Day) के मौके पर चिकित्सा जगत के लोगों को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. इस कार्यक्रम का आयोजन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) द्वारा किया जा रहा है. डॉक्टर्स डे प्रख्यात डॉक्टर और पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बिधान चंद्र रॉय के सम्मान में मनाया जाता है, जिनकी जन्म और मृत्यु की तिथि 1 जुलाई को होती है.

पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “भारत को कोविड-19 से लड़ने में सभी डॉक्टरों के प्रयासों पर गर्व है. 1 जुलाई को राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस के रूप में मनाया जाता है. कल दोपहर 3 बजे, @IMAIndiaOrg द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में डॉक्टर समुदाय को संबोधित करूंगा.”

बता दें प्रधानमंत्री मोदी कोविड महामारी (Covid Pandemic) से लड़ने में चिकित्सा समुदाय की प्रमुख भूमिका के साथ, डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा पेशेवरों की प्रशंसा करते रहे हैं.

डिजिटल इंडिया कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री
एक अन्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ‘डिजिटल इंडिया’ की शुरुआत के छह साल पूरे होने के अवसर पर बृहस्पतिवार को इसके लाभार्थियों के साथ बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

पीएमओ ने कहा कि ‘डिजिटल इंडिया’ नए भारत की सफलताओं की कहानियों में से एक है, जिसने सेवाओं को सक्षम बनाने, सरकार को नागरिकों के करीब लाने, जन भागीदारी को बढ़ावा देने और लोगों को सशक्त बनाने में भूमिका अदा की है. उन्होंने कहा कि मोदी इसके लाभार्थियों के साथ सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बातचीत करेंगे.

कार्यक्रम का आयोजन इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है. इस अवसर पर सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here