Home महाराष्ट्र जंगल में बनी एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 5 लोग गंभीर...

जंगल में बनी एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 5 लोग गंभीर रूप से हुए घायल; 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी आवाज

103
0

पालघर के डहाणू तहसील में गुरुवार सुबह ‘विशाल फायर वर्क्स’ नाम की एक पटाखा कंपनी में भीषण आग लग गई। यह फैक्ट्री डहाणू हाईवे से करीब 15 किलोमीटर दूर जंगल में है। हालांकि, फैक्ट्री में हुए धमाके की आवाज तकरीबन 5 किलोमीटर दूर तक सुनाई दी, इसलिए माना जा रहा है कि धमाका बड़ा हो सकता है। फैक्ट्री से निकलने वाले धुंए को भी कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है।

इस मामले में पालघर जिला कलेक्टर ऑफिस की ओर से कहा गया है कि, हादसे में अब तक 5 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी मिली है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। फैक्ट्री के जंगल के बीच में होने के कारण फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कत हुई। आग बुझाने के काम जारी है।

फैक्ट्री में रुक-रुक कर हो रहे ब्लास्ट

पुलिस का कहना है कि फैक्ट्री के भीतर कितने लोग हैं और यह घटना कैसे हुई फिलहाल इसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। पुलिस टीम मौके पर पहुंच चुकी है और जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस पूछताछ कर रही है कि अंदर कितने लोग फंसे हुए हैं। वहीं दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं लेकिन रुक-रुक कर हो रहे ब्लास्ट की वजह से आग बुझाने में काफी मुश्किल हो रही है। फैक्ट्री के पास जाना संभव नहीं हो पा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here