Home उत्तर प्रदेश मास्क नहीं पहनने पर बरेली के युवक के हाथ-पैर में कील ठोंकीं,...

मास्क नहीं पहनने पर बरेली के युवक के हाथ-पैर में कील ठोंकीं, मऊ में पीटते हुए थाने ले गए; रायबरेली में 5 युवकों को रातभर पीटा

104
0

कोरोनाकाल में उत्तर प्रदेश पुलिस का डरावना चेहरा देखने को मिला है। तीन जिलों में पुलिस ने बर्बरता की सारी हदें पार कर दीं हैं। पहला मामला बरेली है। यहां थाना बारादरी के जोगी नवादा में मास्क न पहनने पर एक युवक के हाथ और पैरों में कीलें ठोंकने का आरोप पुलिस पर लगा है। वहीं, रायबरेली में 5 युवकों को रातभर चौकी में पीटने और मऊ में युवक को पीटते हुए थाने ले जाने का आरोप भी पुलिस पर लगा है।

बरेली: रात 10 बजे घर के सामने से ले गई पुलिस, कील ठोंकने से SSP का इंकार
बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र में रहने वाले रंजीत के हाथ और पैर में कील ठुंकी हुई मिली। बुधवार को वह थाने पहुंचा। परिजनों का कहना है कि वह रात में करीब 10 बजे घर के बाहर बैठा था। पुलिस गश्त पर आई और रंजीत पर बिफर गई। पुलिस उसे थाने ले गई और उसके हाथ-पैर में कीलें ठोंक दीं। रंजीत को बुरी तरह पीटा भी गया।

रंजीत की मां शीला देवी ने थाने में शिकायती की है। हालांकि, SSP रोहित सजवाण ने आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि युवक ने 24 मई को पुलिस के साथ अभद्रता की थी। बिना मास्क लगाए बाहर घूम रहा था। उसके खिलाफ FIR दर्ज हुई थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह साजिश रच रहा है।

मऊ : घसीटते हुए साथ ले गए पुलिसकर्मी, वीडियो वायरल
दूसरा केस UP के मऊ जिले का है। यहां थाना मोहम्मदाबाद में एक युवक से पुलिसकर्मियों की मारपीट का मामला सामने आया है। आरोप है कि युवक अपने घर के बाहर खड़ा था और उसी समय वहां पहुंचे दो पुलिसकर्मी उसे घसीटते हुए अपने साथ ले गए और उसके साथ मारपीट की। इसका वीडियो भी सामने आया है। पुलिस ने फिलहाल इसकी जांच करने की बात कही है।

रायबरेली : 5 युवकों को चौकी में बंद कर रातभर पीटने का आरोप
तीसरा मामला रायबरेली का है। यहां आरोप है कि पुलिस ने तिलक चढ़ाकर लौट रहे 5 युवकों को रातभर सूची चौकी में बंद करके बेरहमी से पीटा। रायबरेली के सिरसिरा गांव के रहने वाले लवकुश, शिवाकांत, राहुल, विनय कुमार और विपिन तिवारी ने SI मृत्युंजय कुमार पर पीटने का आरोप लगाया है।

युवकों का कहना है कि दोस्त की बहन का तिलक चढ़ाकर वह सभी लौट रहे थे। तभी सादे कपड़ों में बगहा चंगल के पास खड़े चौकी इंचार्ज मृत्युंजय कुमार ने उन्हें कार रोकने का इशारा किया। जब वे नहीं रुके तो आगे जाकर उन्हें 112 पुलिस की मदद से घेरकर पकड़ लिया गया। इसके बाद सभी की रातभर पिटाई की गई। पुलिस का कहना है कि ये सभी शराब के नशे में पुलिस के साथ अभद्रता कर रहे थे। पुलिस को गाली देकर भाग रहे थे। इन सभी के खिलाफ धारा-151 के तहत कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here