Home मध्यप्रदेश छायांकन कला के हस्ताक्षर जगदीश कौशल के 90 वें जन्म दिन...

छायांकन कला के हस्ताक्षर जगदीश कौशल के 90 वें जन्म दिन पर शुभचिंतकों ने शतायु कामना पर्व मनाया

45
0

जनसंपर्क विभाग के सेवानिवृत्त अपर संचालक और एक उत्कृष्ट छायाकार श्री जगदीश कौशल को उनकी जन्म वर्षगांठ पर स्वस्थ जीवन के लिए शुभकामनाएं दी गईं। वक्ताओं द्वारा श्री कौशल के कृतित्व की चर्चा भी हुई।इस अवसर पर
दुष्यंत कुमार संग्रहालय में कौशल जी द्वारा विभिन्न अवसरों पर्वक्लिक किए गए चित्र और भारत के प्रख्यात साहित्यकारों के लिए गए चित्रों की प्रदर्शनी भी लगाई गई।
श्री कौशल का जन्म वर्श्व1931 में इंदौर में नौलखा क्षेत्र में शासकीय आवास गृह में हुआ जहां आपके पिता शासकीय सेवा में थे। मूल रूप से सीहोर जिले का निवासी यह परिवार तत्पश्चात यह परिवार नौगांव छतरपुर ,रीवा,शहडोल, जबलपुर में रहा।आपको अनेक प्रतिष्ठित संस्थाएं सम्मानित कर चुकी हैं। कार्यक्रम में वक्ताओं ने बताया कि श्री कौशल की मित्र मंडली काफी समृद्ध है। वे ठहाके लगाते हुए वार्तालाप करते हैं। यह उनकी पहचान है, स्वास्थ्य के प्रति सजग रहते हैं। सकारात्मक दृष्टिकोण और मिलनसार होने से उन्होंने लंबा जीवन प्राप्त किया है। कार्यक्रम में श्री राजेश बादल, डॉ देवेंद्र दीपक, श्री घनश्याम सक्सेना पूर्व अपर संचालक श्री अरविंद चतुर्वेदी ,श्री सुरेंद्र त्रिवेदी श्री प्रकाश साकल्ले, श्री प्रकाश दीक्षित सहित जनसंपर्क विभाग के कई सेवानिवृत्त अधिकारी, लेखक पत्रकार उपस्थित थे।पूर्व अपर संचालक,जनसंपर्क श्री अरविंद चतुर्वेदी,लेखक श्री घनश्याम सक्सेना और राजेश जी बादल कार्यक्रम के अतिथि थे। इस मौके पर आज भी मन से युवा छायांकन कला में दक्ष श्री जेपी कौशल को 90 वें जन्मदिवस की मित्रों ,शुभचिंतकों ने बधाई दी।संचालन राजुरकर राज ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here