Home राष्ट्रीय भारत और रूस के बीच अब कोई सीधी हवाई सेवा नहीं, एयर...

भारत और रूस के बीच अब कोई सीधी हवाई सेवा नहीं, एयर इंडिया ने दो सीधी उड़ानें निलंबित कीं.

17
0

भारत और रूस (India-Russia) के बीच अब कोई सीधी हवाई सेवा उपलब्ध नहीं है. अब तक टाटा समूह की कंपनी- एयर इंडिया (Air India) के 2 सीधी उड़ानें रूस के लिए जा रही थीं. लेकिन 1 अप्रैल से उन्हें भी बंद कर दिया गया है.

खबरों के मुताबिक, एयर इंडिया ने अपने विमानों के बीमा का नवीनीकरण कराया है. इसके तहत बीमा कंपनियों ने शर्त लगाई है कि कोई भी संबंधित विमान रूस या यूक्रेन के हवाई अड्‌डों पर उतर नहीं सकते. रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के मद्देनजर यह शर्त लगाई गई है. इसके बाद नई दिल्ली से मॉस्को (New Delhi-Moscow) जाने वाली 2 सीधी उड़ानें निलंबित कर दी गई हैं. इससे पहले रूस की एयरलाइन एयरोफ्लोट ने अपनी सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अगली व्यवस्था तक के लिए रोक दी थीं. इनमें भारत आने वाली 2 सीधी उड़ानें भी शामिल रहीं.

अब इन रास्तों से जाया जा सकता है रूस

जो भी यात्री भारत से रूस जाना चाहेंगे, उन्हें 3-4 रास्ते पकड़ने होंगे. जैसे- ताशकंद, इस्तांबुल, दुबई, अबुधाबी, दोहा आदि. यहां से होते हुए रूस जाया जा सकता है. दिल्ली स्थित रूस के दूतावास ने भी इसकी पुष्टि की है.

अभी 1 अप्रैल को मॉस्को में फंस गया था विमान
सूत्र बताते हैं कि 31 मार्च तक एयर इंडिया (Air India) की सीधी उड़ानें रूस के लिए जा रही थीं. तब तक विमानों के बीमा का नवीनीकरण नहीं हुआ था. यह 1 अप्रैल से प्रभावी होने वाला था कि तभी 31 मार्च को दिल्ली से मॉस्को पहुंचा एक विमान वहां बम-हमले की चेतावनी के बाद फंस गया था. हालांकि सघन जांच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here