Home दिल्ली Delhi Metro की ग्रीन लाइन से सफर करने वाले यात्री पढ़ लें...

Delhi Metro की ग्रीन लाइन से सफर करने वाले यात्री पढ़ लें ये खबर, ट्रेन के टाइम टेबल में हुआ बड़ा बदलाव

126
0

द‍िल्‍ली मेट्रो (Delhi Metro) से सफर करने वाले यात्र‍ियों के ल‍िए बेहद ही राहत भरी खबर है. बहादुरगढ़ (Bahadurgarh) के ब्र‍िग्रेड‍ियर होश‍ियार स‍िंह मेट्रो स्‍टेशन (Brigadier Hoshiar Singh Metro Station) से अब पुराने समय पर ही मेट्रो ट्रेन (Metro Train) की सुव‍िधा म‍िलेगी. मेट्रो की ग्रीन लाइन (Green Line) को पिंक लाइन से जोड़ने वाले पहले हॉल्ट प्लेटफार्म, इंटरचेंज के निर्माण कार्यों के चलते 18 जून, 2021 को मेट्रो का समय 9.30 बजे तक किया गया था. लेक‍िन अब इस स्‍टेशन से पुराने समय सुबह 5.30 बजे से ही मेट्रो सेवा मिलेगी.

इतना ही नहीं यात्र‍ियों के ल‍िए यह भी अच्‍छी खबर है क‍ि कीर्ति नगर मेट्रो स्‍टेशन से भी रात्र‍ि 11 बजे आखिरी ट्रेन मिल सकेगी. दिल्ली मेट्रो ग्रीन लाइन-इंद्रलोक/कीर्ति नगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह (Brigadier Hoshiar Singh Station) बहादुरगढ़ लाइन पर आखिरी मेट्रो का समय पूर्व की भांति ही रहेगा. इस सुव‍िधा के फ‍िर से पूर्व की भांत‍ि शुरू होने से बड़ी संख्‍या में यात्र‍ियों का फायदा म‍िलेगा. दिल्ली मेट्रो अधिकारियों की माने तो हॉल्ट प्लेटफार्म को बनाने के बाद अब खोल दिया गया है. इसलिए यात्रियों की सुविधा को देखते हुए अब पहली और आखिरी ट्रेन पहले के समय पर ही चलेंगी.

बताते चलें कि प्लेटफार्म बनने के बाद ग्रीन लाइन के यात्री पिंक लाइन (मजलिस पार्क से शिवविहार) से सीधी आवाजाही कर पा रहे हैं. यह लाइन पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन पर जुड़ गई है. इस इंटरचेंज पर कोई टिकट संबंधी सुविधा नहीं है, यात्री सिर्फ ट्रेन में आवाजाही कर सकते हैं. यह प्लेटफार्म 230 मीटर लंबे फुटओवर ब्रिज से व पिंक लाइन के पंजाबी बाग वेस्ट मेट्रो स्टेशन से जुड़ा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here