Home दिल्ली दिल्ली में आज बारिश की संभावना, लेकिन तापमान भी तेजी से बढ़ेगा

दिल्ली में आज बारिश की संभावना, लेकिन तापमान भी तेजी से बढ़ेगा

20
0

पिछले कुछ समय से दिल्लीवासियों को सर्द मौसम, बारिश और तेज हवाएं परेशान किए हुए थी. पहाड़ों की ओर से बदलता मौसम (Changing Weather) सीधे दिल्ली को प्रभावित कर रहा था. मौसम विभाग की ताजा जानकारी के अनुसार दिल्ली (Delhi Weather) एक बार फिर बुधवार (Wednesday) और गुरुवार (Thursday) को यानी की 9 और 10 मार्च को बादल छाए रहेंगे. साथ ही कहीं कहीं बारिश (Rain) भी हो सकती है. लेकिन इसके बाद दिल्ली का मौसम साफ हो जाएगा. जानकारी के अनुसार 10 मार्च के बाद गर्मी का असर बढ़ने लगेगा.

शुक्रवार से प्रतिदिन तापमान में इजाफा

विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार और गुरुवार को मौसम में बदलाव तो देखने के मिलेगा लेनिक इसका असर तापमान पर ज्यादा ​दिखाई नहीं देगा. यानी बादल छाए रहने और हल्की बारिश रहने के बावजूद शुक्रवार से तापमान (Temperature will increase from Friday) में बढ़ोत्तरी दिखाई देने लगेगी. शुक्रवार से प्रतिदिन तापमान में इजाफा होगा और 14 मार्च को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. बता दें कि मंगलवार को भी दिल्ली का मौसम साफ रहा और दिन के समय लोगों को तेज धूप ने परेशान किया.

बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक

मंगलवार को लोधी रोड, रिज और नजफगढ़ मौसम केन्द्र में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया. वहीं, सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यानी कि यह सामान्य से एक डिग्री कम है. बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक रहने का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग का के अनुसार जिस तरह से इस बार तेज सर्दी रही थी, उसी तरह से आने वाले दिनों में गर्मी पर भी चरम पर होगी. ऐसे में विभाग के अनुसार 14 मार्च के बाद गर्मी लगातार बढ़ती जाएगी. साथ ही मार्च अंत तक गर्मी अपने तेवर दिखाना शुरू कर देगी, जिससे लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here