Home दिल्ली Weather Alert: पूरे महीने Delhi में सताएगा मौसम, कभी ठंड तो कभी...

Weather Alert: पूरे महीने Delhi में सताएगा मौसम, कभी ठंड तो कभी बारिश, जानें क्या है Prediction

16
0

देश की राष्ट्रीय राजधानी में सर्दी (Cold Wave) कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अभी भी लोगों को शरीर गर्म रखने के लिए आग का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, बीच- बीच में हो रही बारिश (Rain) से ठंड और बढ़ जा रही है. दिल्ली में सौसम का आलम यह है कि कहीं आसमान में धूप खिल रही है तो कहीं पल भर में बादल (Cloud) छा जा रहे हैं. जबकि, मौसम विभाग का कहना है कि फरवरी में सामान्य से अधिक ठंड पड़ने की संभावना है. वहीं, बारिश भी सामान्य से अधिक हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को आसमान में आंशिक तौर पर बादल रहे. वहीं, सुबह में घना कोहरा देखने को मिला. वहीं, हवा में भी तेजी देखने को मिली. इससे गलन वाली सर्दी महसूस होने लगी. मौसम विभाग की मानें तो 4 फरवरी को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. बूंदाबांदी हो सकती है. वहीं, 5 फरवरी से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा. 6 फरवरी को आसमान में तेज धूप खिलेगी. अधिकतम तापमान एक बार फिर 21 से 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

सुबह और रात के समय सर्द हवाओं का दौर शुरू हो सकता है
एनबीटी के अनुसार, 2 फरवरी से पश्चिमी हिमालय में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है. इससे दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत में न्यूनतम तापमान में वृद्धि होगी. न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है. वहीं, 3 और 4 फरवरी को छिटपुट बारिश हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने के बाद मौसम साफ हो जाएगा. इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर गिरावट दर्ज की जाएगी. सुबह और रात के समय सर्द हवाओं का दौर शुरू हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here