Home खेल जगत हार्दिक पंड्या ने सैलरी के मामले में एमएस धोनी को पछाड़ा, विराट...

हार्दिक पंड्या ने सैलरी के मामले में एमएस धोनी को पछाड़ा, विराट कोहली के बराबर पहुंचे

21
0

मेगा ऑक्शन से पहले 2 नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगी. 8 पुरानी टीमों ने कुल 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. अहमदाबाद ने हार्दिक पंड्या और राशिद खान को 15-15 करोड़ रुपए में टीम में शामिल किया है. वहीं शुभमन गिल को 7 करोड़ रुपए दिए जाएंगे.

आईपीएल 2021 (IPL 2021) की बात करें तो पंड्या को मुंबई इंडियंस से 11 करोड़ जबकि राशिद को सनराइजर्स हैदराबाद से 9 करोड़ रुपए मिले थे. इस तरह से पंड्या को 4 जबकि राशिद को 6 करोड़ रुपए का फायदा मिला है. गिल को केकेआर ने पिछले सीजन में 1.8 करोड़ रुपए दिए थे. अहमदाबाद ने उन्हें 7 करोड़ में टीम में शामिल किया है. उन्हें भी लगभग 5 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है.

सीएसके (CSK) को 4 बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम ने सिर्फ 12 करोड़ रुपए दिए हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सबसे अधिक 16 करोड़ रुपए सीएसके की ओर से मिल रहे हैं. इस तरह से सैलरी के मामले में पंड्या और राशिद दोनों धोनी से आगे निकल गए हैं.

विराट कोहली (Virat Kohli) को आरसीबी ने 15 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. यानी सैलरी के मामले में हार्दिक पंड्या कोहली के बराबर पहुंच गए हैं. पंड्या सैलरी के मामले में मुंबई इंडियंस के पूर्व साथी खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह, कायरल पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव से भी काफी आगे निकल गए हैं.

मुंबई ने जसप्रीत बुमराह को 12 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. सूर्यकुमार को 8 करोड़ जबकि पोलार्ड को 6 करोड़ मिलेंगे. यानी पंड्या की सैलरी पोलार्ड से लगभग ढाई गुना अधिक है. मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सबसे अधिक 16 करोड़ रुपए में रिटेन किया है. मुंबई ने सबसे अधिक 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

हार्दिक पंड्या की बात की जाए तो उन्हें सबसे पहले 2015 में मुंबई इंडियंस ने 10 लाख रुपए में टीम में शामिल किया था. यानी 7 सालों में उनकी सैलरी बढ़कर 15 करोड़ रुपए पहुंच गई है. मौजूदा सीजन में वे अहमदाबाद टीम के कप्तान भी बनाए जा सकते हैं. 12 और 13 फरवरी को मेगा ऑक्शन होना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here