Home खेल जगत एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को मिली सुपर जीत, WTC प्वॉइंट्स टेबल में...

एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को मिली सुपर जीत, WTC प्वॉइंट्स टेबल में फिर हुआ बदलाव

37
0

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को 4-0 से हरा दिया. इससे उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका (WTC Points Table) में भी फायदा मिला. ऑस्ट्रेलिया ने होबार्ट में खेले गए एशेज सीरीज के 5वें और अंतिम मुकाबले में इंग्लैंड (AUS vs ENG 5th Test) को 146 रन से हराया. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 303 रन बनाए जिसके बाद इंग्लिश टीम को 188 रन पर समेट दिया. इसके बाद दूसरी पारी में मेजबान टीम ने 155 रन बनाए और इंग्लैंड को जीत के लिए 271 रन का लक्ष्य मिला. इंग्लैंड दूसरी पारी में 124 रन ही बना सका.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में अब ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है जबकि इंग्लैंड 10 अंकों के साथ 9वें नंबर पर है. ऑस्ट्रेलिया के 52 अंक हैं और उसका जीत प्रतिशत 86.66 है. उसने एशेज सीरीज में 4 मैच जीते और 1 ड्रॉ रहा. टॉप पर श्रीलंका है जिसका जीत प्रतिशत 100 है, उसने अपने दोनों ही मैच जीते हैं. तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है जिसका जीत प्रतिशत 75 का है.

भारत को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में हराने के बाद दक्षिण अफ्रीका चौथे नंबर पर है जबकि टीम इंडिया 5वें स्थान पर है. दक्षिण अफ्रीका का जीत प्रतिशत 66.66 है और भारत का 49.07 है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड छठे नंबर पर है जिसे अभी तक 1 ही टेस्ट मैच में जीत मिली जबकि 2 हारे और 1 ड्रॉ रहा.

इंग्लैंड से एक स्थान ऊपर वेस्टइंडीज है जिसका जीत प्रतिशत 25 का है. बांग्लादेश का जीत प्रतिशत भी 25 का है और उसके भी वेस्टइंडीज के बराबर 12 ही अंक हैं लेकिन वह 7वें नंबर पर है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात करें तो मैच जीतने में हर टीम को 12 अंक, जबकि ड्रॉ रहने पर 4 अंक मिलते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here