Home खेल जगत WI vs IRE, 2nd ODI: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को धोया, वर्ल्ड कप...

WI vs IRE, 2nd ODI: आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को धोया, वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट टेबल में भारत को पछाड़ा

23
0

आयरलैंड ने बारिश से बाधित दूसरे वनडे मुकाबले में वेस्ट इंडीज (Ireland vs West Indies) को 5 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ आयरलैंड ने 3 वनडे मैचों की सीरीज (WI vs IRE) में 1-1 की बराबरी भी कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने आयरलैंड के सामने 230 रनों का लक्ष्य रखा. आयरलैंड जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तभी बारिश आ गई. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार आयरिश टीम को जीत के लिए 36 ओवर में 168 रन का संशोधित लक्ष्य मिला. हैरी टैक्टर और एंडी मैक्ब्राइन की शानदार पारियों की बदौलत आयरलैंड ने उसने 5 विकेट खोकर 33वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

आयरलैंड को सलामी बल्लेबाज विलियम पोर्टरफील्ड और कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े. पोर्टरफील्ड 26 और स्टर्लिंग 21 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद तीसरे नंबर पर उतरे एंडी मैक्ब्राइन ने 35 रनों की पारी खेली. चौथे नंबर पर उतरे हैरी टेक्टर 54 रन बनाकर नाबाद रहे. वेस्टइंडीज की ओर से अकील हुसैन ने दो जबकि रोस्टन चेज, रोमारियो शेफर्ड और कप्तान कायरन पोलार्ड ने एक-एक विकेट चटकाया.

इससे पहले आयरलैंड के गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज को 229 रन पर समेट दिया. कैरेबियन टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी. वेस्टइंडीज की टीम 111 रन पर सात विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. उसी समय रोमारियो शेफर्ड ने 41 गेंदों में सात चौके की मदद से 50 रन की पारी खेली. दूसरे छोर पर ओडियन स्मिथ ने 19 गेंदों में 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में दो चौके और पांच छक्के उड़ाए. आयरलैंड की ओर से 28 साल के ऑलराउंडर मैक्ब्राइन ने 10 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट चटकाए. उनके अलावा क्रेग यंग ने 8 ओवर में 42 रन देकर 3 विकेट और जोश लिटिल ने 2 विकेट चटकाए.

आयरलैंड वर्ल्ड कप सुपर लीग प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंचा
इस जीत के साथ आयरलैंड ने वर्ल्ड कप सुपर लीग में 58 अंक हासिल कर लिए हैं, जबकि वेस्टइंडीज के खाते में इस समय 50 अंक हैं. इस तरह टीम इस वर्ल्ड कप सुपर लीग अंकतालिका में अब चौथे स्थान पर पहुंच गई है. क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग में इंग्लैंड पहले, बांग्लादेश दूसरे और ऑस्ट्रेलिया की टीम तीसरे पायदान पर विराजमान है. वेस्टइंडीज की टीम 5वें जबकि भारत छठे स्थान पर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here