Home दिल्ली दिल्ली सरकार के स्कूल 5वीं क्लास तक के लिए 1 से 15...

दिल्ली सरकार के स्कूल 5वीं क्लास तक के लिए 1 से 15 जनवरी तक रहेंगे बंद

17
0

दिल्ली सरकार के स्कूल 1 से 15 जनवरी तक कक्षा 5 तक के छात्रों के लिए बंद रहेंगे. सरकार ने शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है. शिक्षा निदेशालय (डीओई) के आदेश पर इस अवधि के दौरान कोई भी ऑनलाइन या ऑफलाइन शिक्षण गतिविधि आयोजित नहीं की जा सकती है. शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए अब तक कवर किए गए पाठ्यक्रम को संशोधित करने का निर्देश भी जारी किया गया है.

कोई ऑफ़लाइन या ऑनलाइन कक्षाएं नहीं
“सर्वोदय विद्यालयों के सभी प्रमुखों को सूचित किया जाता है कि प्री-प्राथमिक और प्राथमिक कक्षाओं के लिए शीतकालीन अवकाश 1-15 जनवरी, 2022 तक रहेगा. इस दौरान ऑनलाइन और ऑफलाइन शिक्षण-अधिगम गतिविधियों का संचालन नहीं किया जाएगा. ये जानकारी सरकार द्वारा जारी आधिकारिक आदेश में दी गई है.

दिल्ली सरकार के स्कूलों में अब तक कवर किए गए शैक्षणिक सत्र 2021-22 के पाठ्यक्रम को ब्रेक-थ्रू असाइनमेंट के दौरान संशोधित किया जाना है. इसके अलावा, डीओई ने स्कूलों को असाइनमेंट गतिविधियों को बनाए रखने के लिए कहा है, क्योंकि उन्हें आंतरिक मूल्यांकन में गिना जाएगा. शिक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे अपनी-अपनी कक्षाओं के छात्रों की कमजोरियों पर ध्यान दें, ताकि अवकाश के बाद प्रत्येक छात्र पर व्यक्तिगत ध्यान दिया जा सके. “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here